छत्तीसगढ़

CG NEWS :: घायल भालू की मौत, वन विभाग के चिकित्सकों ने किया पोस्टमार्टम..

गौरेला पेंड्रा मरवाही :- मरवाही वनमंडल के जंगल में एक भालूपिछले कुछ दिनों से घायल अवस्था में आसपास भटक रहा था। मंगलवार को ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू टीम के माध्यम से भालू का रेस्क्यू किया गया। लेकिन भालू की कुछ देर बाद मौत हो गई।

दरअसल मरवाही के दानीकुंडी बीट के आसपास दो दिनो से एक भालू घूम रहा था। जो कल रिहायशी बस्ती के काफी पास पहुंच गया था, भालू के रिहायशी बस्ती के नजदीक पहुंच जाने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद ग्रामीण भालू को जंगल की ओर खदेडने लगे, जिसके बाद ग्रामीणों को अहसास हुआ कि भालू अस्वस्थ्य है या घायल अवस्था में है और चलने में असमर्थ है। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग को दी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मरवाही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू टीम के माध्यम से भालू का रेस्क्यू किया गया। लेकिन भालू की कुछ देर बाद मौत हो गई,
इसके बाद वन विभाग की आधिकारियों की उपस्थिति में भालू का पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम करवा कर भालू का अंतिम संस्कार किया गया है। वहीं अधिकारियों की माने तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही भालु की मौत की सही वजह सामने आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button